आतंक के सरगना मसूद अजहर की मौत की खबर, पाकिस्तान का खंडन

0
87
नयी दिल्ली- खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के मौत की खबर आ रही है. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 2 मार्च को आतंक के सौदागर मसूद अजहर की पाकिस्तानी आर्मी के इस्लामाबाद हॉस्पिटल में मौत हो गई है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. पाकिस्तान सरकार और सेना ने भी मसूद अजहर की मौत की खबर पर चुप्पी साध रखी है. हालांकि सूत्रों ने मसूद अजहर के मारे जाने की खबर का खंडन किया है. सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर जिंदा है, लेकिन उसकी तबियत नाजुक है. उसके लिवर कैंसर का इलाज चल रहा है.

मसूद अजहर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की निगरानी में है. जैश-ए-मोहम्मद ने भी मसूद अजहर के मारे जाने की कोई पुष्टि नहीं की है. इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था. ऐसे में मसूद अजहर के मरने की खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं. हाल ही में बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में भी उसके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं, रक्षा विशेषज्ञ मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को पाकिस्तान की चाल मान रहे हैं. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत समेत दुनिया के देशों का जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना पर कार्रवाई का पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव है. माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय दवाब से बचने के लिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के मारे जाने की अफवाह उड़ाई है

एक यूजर भीम श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, ‘मौलाना मसूद अजहर के मरने की रिपोर्ट आई है. हालांकि अभी पाकिस्तान सरकार द्वारा इसका आधिकारिक दावा किया जाना बाकी है, लेकिन पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया में यह खबर चल रही है. भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में अजहर गंभीर रूप से घायल हो गया था.

सोशल मीडिया पर खूंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर तेजी से फैल रही है. इसमें खुफिया सूत्रों का हवाला दिया जा रहा है. इससे पहले मसूद अजहर के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर आई थी, जहां उसके किडनी से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा था. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया था.

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर भी मारा गया था. भारत की इस कार्रवाई की पाकिस्तान को भनक तक नहीं लगी थी, जब उसको इसका पता चला, तो वह बौखला गया. इसके बाद पाकिस्तान ने भारत में हवाई हमले किए, जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को भी मार गिराया था. इस हवाई भिड़ंत में भारत का लड़ाकू विमान मिग-21 भी हादसे का शिकार हो गया था.

Share This On
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here