धूमधाम से मनाई गयी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती

0
20

अशोक कुमार की रिपोर्ट
गजरौला – नगर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती मनायी गयी। जिसमें एक छोटी बच्ची ने इस कार्यक्रम में अपने विचार रख सभी का मन मोह लिया।
इस अवसर पर दिल्ली से आए प्रोफेसर सतीश चंद्र ने डॉक्टर बी०आर अंबेडकर के बारे में विचार व्यक्त करते हुए बताया कि कैसे अपने समाज को आगे बढ़ाया बल्कि पूरे समाज के लिए बल्कि पूरे भारत के लिए संविधान के रचना के साथ-साथ महिलाओं को सम्मान और रिजर्व बैंक की स्थापना सेवायोजन कार्यालय रोजगार आदि की व्यवस्था बाबा साहब अंबेडकर के है। आज अंबेडकर जी का जन्मदिन जो है उल्लास के साथ मना रहे है। इसको यूं ही असर मनाते चली जाए आँखें समाज ही नहीं भारत का हर नागरिक सुरक्षित रह सके। जब देश में शिक्षा का अलग जगह बेरोजगारी खत्म होगी। वही मुख्य वक्ता शेर सिंह बौद्ध ने भी बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डाला और सभी को उनके बलिदान के बारे बताया।
इस मौके पर डॉक्टर हरिसिंह एंड सिंगारे कमलेश्वर इंजीनियर, विजय प्रताप सिंह, प्रोफेसर रामकुमार सिंह, करण पाल सिंह, मुकेश कुमा,र मास्टर जयवीर सिंह, टेकचंद सैनी, राम रतन सिंह, अमरीक सिंह, डब्बू सभासद, मुकेश कुमार सभासद, डॉक्टर पृथ्वी सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एवं पुरूष भी मौजूद रहे।

Share This On
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here