सचिन चौधरी कांग्रेस के प्रत्याशी, अमरोहा लोक सभा में होगा दिलचस्प मुकाबला

-बी० एस० आजाद

अमरोहा– लोक सभा चुनाव के चलते अमरोहा सीट पर पल पल बदलते सियासी माहोल में अब प्रत्याशियों की स्थिति लगभग साफ़ हो चली है। आज सोमवार को कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव कमेटी ने एक प्रेस नोट जारी कर सचिन चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इसके दो पहले अमरोहा से पूर्व सांसद राशिद अल्वी के नाम का एलान किया गया था। और इसी के साथ अमरोहा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।
आपको बता दें अमरोहा से सपा बसपा लोकदल गठबंधन में बसपा को छूटी इस सीट पर बसपा ने कुंवर दानिश अली को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीँ भाजपा ने निवर्तमान सांसद कंवर सिंह तंवर पर ही एक बार फिर दांव लगाया है। ये बात अलग है कि सांसद तंवर को भीतरखाने अपने ही पार्टी नेताओं के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही अपने कार्यकाल के दौरान असंतुष्ट जनता के विरोध का भी अच्छा ख़ासा सामना करना पड़ेगा। वहीँ कुंवर दानिश अली अमरोहा के लिए नया चेहरा होने के कारण लोक सभा क्षेत्र के भूगोल को 15 से 20 दिन में कितना समझ पाएंगे और क्षेत्र की समस्याओं से कितना रूबरू हो पाएंगे, ये भी एक सवाल जनता में रहेगा। इतने समय में तो क्षेत्र की जनता को भी अपने दर्शन नहीं करा पाएंगे। उधर सचिन चौधरी ने कांग्रेस के बैनर से दस्तक देकर अमरोहा में एक कड़ी चुनावी लडाई का माहोल बना दिया है।
यहाँ आपको यह भी अवगत करा दूँ कि इस बार अमरोहा क्षेत्र में एक आवाज काफी समय से उठी थी कि बाहरी प्रत्याशी इस बार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। किसी स्थानीय प्रत्याशी की ही मांग जोरो से उठ रही थी। कई स्थानीय दावेदार तैयारी और प्रयास में भी रहे परन्तु उन्हें निराशा ही हाथ लगी। अब सचिन चौधरी के मैदान में आने से जहाँ एक ओर जनपद में मृतप्राय कांग्रेस को बूटी मिलेगी वहीँ गठबंधन प्रत्याशी को पछाड़कर भाजपा प्रत्याशी से सीधी टक्कर होने के आसार बन गए हैं। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि इस त्रिकोणीय मुकाबले में सचिन चौधरी किस किस पर कितना भारी पड़ने वाले हैं। और उन्हें क्षेत्रीय प्रत्याशी होने का कितना लाभ मिल पायेगा।

Share This On
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here