हज यात्रियों की कठिनाईयों दूर करने का काम कर रही आल इंण्डिया हज वेलफेयर सोसायटी – शाहरूख खान

0
11

कार्यालय एवं जिला प्रभारी देवेश शर्मा की रिपोर्ट

अमरोहा – उत्तर प्रदेश राज्य के हज यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए नगर की संस्था आल इंण्डिया हज वेलफेयर सोसायटी दिन-रात हज यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं देने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार से मांग करने पर लगी हुई है। जिससे हज यात्रियों को हज में किसी भारी मुसिबत का सामना न करना पड़े।

बुधवार को संस्था आल इंण्डिया हज वेलफेयर सोसायटी के जिलाध्यक्ष मौहम्मद शाहरूख खान ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य के हज यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए केन्द्र एवं राज्य हज कमेटी से परस्पर समन्वय बनाकर उन्हें अपना सहयोग प्रदान करने, हज यात्रियों के समक्ष आने वाली कठिनाईयों से हज कमेटी को अवगत कराकर उनके निराकरण के उचित प्रयास किये जाने तथा हज यात्री कोटे में वृद्धि की मांग आदि अनेक उद्देश्यों को लेकर विगत 12 वर्षो से कार्य कर रही संस्था आॅल इंण्डिया हज वेलफेयर सोसायटी के कार्य क्षेत्र का विस्तार कर हज के क्षेत्र में कार्य कर रहे समाजसेवियों को भी इसमें सम्मलित कर उनका सहयोग प्राप्त किया जा रहा है। ताकि संयुक्त प्रयास से राज्य के हज यात्रियों को आसानी मुहैया करायी जा सके।

वही पिछले दिनों लिये गये निर्णनुसार समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकीत खान की सहमति से एवं उत्तर प्रदेश हज वेलफेयर सोसायटी के कार्यकारी अध्यक्ष मौहम्मद असजद नोमानी की अनुशंसा पर मौहम्मद शाहरूख खान को उत्तर प्रदेश हज वैलफेयर सोसायटी की कार्यकारिणी में अमरोहा जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

Share This On
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here